सावन में करे ये उपाय आपके हर कार्य में मिलेगी दोगुनी सफलता

 

सावन का महीना भगवान शिव की पूजा पाठ के लिए बहुत खास  महीना माना जाता है। कहा जाता है की इस महीने जितनी ज्यादा पूजा की जाती है उतना ही फल ज्यादा मिलता है। भगवान शिव को बहुत सी वस्तुएँ अत्यधिक प्रिय होती है, यदि आप सावन के महीनो में इन वस्तुओ को अपने घर में रखेंगे तो आपको बहुत सफलताएँ प्राप्त होगी।

 

आइये देखते है क्या है ये वस्तुएँ:-

1.  रुद्राक्ष : रुद्राक्ष भगवान शिव का प्रतिक माना जाता है।  कहते है रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसू से हुई थी। इसे घर के मुखिया के कमरे में रखने से घर में बहुत अच्छा रहता है।

2. लोटा : घर के जिस हिस्से में आप घर के लोग सबसे ज्यादा बैठते  हो वहाँ पर  ताम्बे  का लोटे में जल भर कर रखे इससे घर के सदस्यो के बिच प्यार बना रहेगा।

3. तांबे या चाँदी का त्रिशूल : घर के मुख्य कमरे में भगवान शिव का त्रिशूल रखने से घर में नकारात्मक प्रभाव नहीं आता।

4. डमरू : डमरू को भगवन शिव के हर चित्र या मूर्ति के हाथ में हमेशा देखा जाता है। क्या आपको  पता है इसे बच्चों के कमरे में रखने से उन्हें करियर में सफलता मिलती है।

5. ताम्बे या चाँदी की गाय : घर में जहाँ आप रूपया पैसे और जेवरात रखते हो वहाँ पर चाँदी या तांबे की गाय रखने से सुख समृद्धि आती है।

6. गंगा जल: गंगा जल को पूजा के स्थान पर रखना अच्छा माना जाता है पर क्या आप जानते है गंगा जल को रसोई में रखने से घर में बरकत आती है क्योंकि कहा जाता है की गंगा जल भगवन शिव की जटाओ से निकलता है।

7.  भस्म: भस्म भगवान शिव के शरीर पर हमेशा लगी रहती है यही कारण है भस्म भगवान शिव को अति प्रिय है। अतः सावन के महीने में पूजा घर में भगवान शिव के निकट रखे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *