एक नारियल जो बदल देगा आपकी किस्मत

एक नारियल जो बदल देगा आपकी किस्मत

हिन्दू धर्म में नारियल को हर पूजा पाठ और मांगलिक कार्य में काफी महत्व दिया गया  है।  देवताओं के भोग में, हवन यज्ञ में नारियल का उपयोग होता है। आईये  जानते है कैसे  कैसे एक नारियल आपके भाग्य को चमका सकता है।

मंगलवार को एक नारियल ले उसे सवा मीटर लाल वस्त्र में लपेटकर अपने ऊपर से साथ बार उतार कर हनुमान जी के चरणों में रख दें। किसी भी प्रकार की बाधा, नज़र दोष, ज्वर होगा  तुरंत उतर जाएगा।

यदि राहु की कोई समस्या है, तनाव बहुत है, क्रोध बहुत आ रहा, काम कुछ बन नहीं रहा तो बुधवार की रात्रि को एक नारियल सर के पास रख कर सोये और अगले दिन वह नारियल गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा के साथ अर्पित कर दें तथा विघ्नहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें। सब अमंगल दूर होकर मंगल ही मंगल हो जाएगा।

यदि आर्थिक समस्या से परेशान है, धन प्राप्ति के उपाय ढूंढ रहे है तो लगातार आठ मंगलवार हनुमान जी के मंदिर एक नारियल ले कर जाये उसके सिंदूर से स्वस्तिक बनाये हनुमान जी को अर्पित कर वहां बैठ कर ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करे शीघ्र ही लाभ होगा।

 

यदि व्यापार में निरंतर हानि हो और रुकने का नाम न ले तो गुरूवार के दिन एक नारियल ले कर सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटे, एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव पीले मिष्ठान के साथ किसी विष्णु मंदिर में   साथ रख आएं। और भगवान से हानि  रोकने  के लिए प्रार्थना करे।

 

यदि आप किसी   आपत्ति में फंस गये हैं।  आपको आगे बढ़ने का कोई रास्ता नही दिख रहा हो तो  परेशान नहीं हो, दो नारियल, एक चुनरी, कपूर, लाल पुष्प की माला से देवी दुर्गा का  मंदिर में पूजन करें।   नारियल चुनरी में लपेट कर   माता के चरणों में अर्पित कर दें।   माता की कपूर से आरती करें।  और दक्षिणा  दे इससे माँ की कृपा आप पर बरसेगी और आपके  आपत्ति से निकलने में मदद करेगी।

 

प्रति शुक्रवार ब्रह्म मुहूर्त में उठ  कर, नित्य कर्मों से निवृत्त होकर पूर्णत: पवित्र हो जाएं। इसके बाद श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की आराधना करें।  पूजन करें। शुक्रवार को महालक्ष्मी के पूजन में एक नारियल रखें और पूजा के बाद उस नारियल  तिजोरी  या धन रखने वाले स्थान पर  रख दें। रात के समय तिजोरी से रखें इस नारियल को निकाल कर किसी भी श्रीगणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही भगवान श्रीगणेश जी से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से कुछ ही समय में सकारात्मक फल प्राप्त होने लगते हैं।

 

शनि की शुभ दृष्टि के लिए लगातार सात शनिवार तक बिना विलंब एक-एक नारियल किसी पवित्र नदी में प्रवाहित करना है। साथ ही नारियल प्रवाहित करते समय ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जप करें। यह उपाय  सात शनिवार तक करे।  इस प्रकार करने से समस्याओं का प्रभाव कम हो जाएगा और हनुमानजी के साथ ही शनिदेव की कृपा भी प्राप्त होगी। और पैसो का आगम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *