गणेशजी के ये उपाय करें बुधवार को , दूर हो जाएगी नकारात्मकता

 

भगवान श्री गणेश जी को सभी दुखो और समस्याओ का पालनहार माना जाता है. हिन्दुओ में ऐसा माना जाता है की कुछ भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है, ज्योतिष शास्त्रो के अनुसार गणेश जी की पूजा बुधवार को की जाती है.

बुधवार के दिन अगर कोई सच्चे मन से भगवान गणेश जी की पूजा करता है तो कुंडली में बुध ग्रह अगर अशुभ स्थिति में हो तो वह शांत जाता है अगर आप काम करने में असफल हो रहे हो तो  यहाँ कुछ उपाय है जिससे नकारात्मकता दूर होगी साथ ही कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

१. अगर आपको बार बार किसी कार्य में असफलता मिल रही है तो बुधवार के दिन सुबह स्नान कर के गणेश जी के मंत्रो का जाप विधि विधान से करे, आपको सफलता प्राप्त होगी।

२. सभी बाधाओ से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिषी से कुंडली का अध्ययन करवाके सबसे छोटी ऊँगली में पन्ना रत्न धारण करे.

३. अगर आपको धन सम्बन्धित समस्या है तो आप बुधवार के दिन विधि विधान से गणेश जी की पूजा करने के बाद गुड़ और घी अर्पित करे बाद में इसे गाय को खिला दे, जिससे आपको धन सम्बन्धित समस्या का सामना नही करना पड़ेगा साथ ही धन के योग बनेंगे।

४. सभी परेशानियों से मुक्ति के लिए गणेश जी को बुधवार के दिन सिंदूर चढ़ाये और मंत्रो का जाप करे.

५. बुधवार के दिन हरे मुंग का  दान करने से बुध ग्रह के दोष शांत होते है साथ ही घर में शांति और सुख सम्रद्धि रहती है.

६. अगर आपका घर नकारात्मक ऊर्जा  से भरा है और ऊपरी शक्तियों की वजह से समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो बुधवार के दिन घर में गणेश जी की सफेद मूर्ति स्थापित करे, इससे नकारात्मक ऊर्जा बहार निकल जाएगी और घर में सुख सम्रद्धि रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *